Facebook के इस नए टूल से अपने अकाउंट में कितने भी पुराने पोस्ट एक साथ आसानी से करें डिलीट :-

Facebook Manage Activity tool का इस्तेमाल करने के लिए आपको बता दे कि सबसे पहले आपको अपने फेसबुक ऐप्प के Activity Log section में जाना होगा, अब इसके बाद आपको वहाँ दिख रहे Manage Activity में जाना होगा। 





अब यहाँ पर आपको आपके द्वारा पोस्ट किये गए सभी पोस्ट आटोमेटिक दिखेंगे, जिनके साथ आपको उनके सामने दो विकल्प दिए होंगे- Archive और Trash। इनमे आपको कोई सा भी एक option को चूसे करना होगा। 






Facebook के इस नए टूल से अपने अकाउंट में कितने भी पुराने पोस्ट एक साथ आसानी से करें डिलीट :-
Facebook के इस नए टूल से अपने अकाउंट में कितने भी पुराने पोस्ट एक साथ आसानी से करें डिलीट 

               ख़ास बातें:-

  • फेसबुक ने पेश किया Manage Activity Tool
  • बल्क में पुराने पोस्ट को कर सकते हैं एक साथ मैनेज
  • यह टूल Facebook Lite app पर भी लाइव हुआ
Facebook बता दे कि अपने App में एक बेहतरीन व् नया Manage Activity Tool को अब जोड़ रहा है, जो कि उसमे यूज़र्स को एक साथ आपके द्वारा पोस्ट किये गए कई सारे पोस्ट आसानी से एक ही जगह पर सॉर्ट करने में आपकी मदद करेगा। 

बता दे कि फेसबुक कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है कि यह फीचर सबसे पहले मोबाइल वर्ज़न और Facebook Lite app पर ही काम करेगा और इसके बाद इसे डेस्कटॉप वर्ज़न के लिए यूजर को उपलब्ध कराया जाएगा। 

आपको बता दे कि इस नए मैनेज एक्टिविटी फीचर फेसबुक में एक्टिविटी लॉग सेक्शन का ही एक हिस्सा है और यह यूज़र्स को बल्क में पोस्ट आर्काइव या फिर ट्रैश करने में आपकी मदद करता है। अपने ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक ने यह भी बताया कि इस टूल पर अभी भी काम करना ज़ारी है।
                         

Facebook Manage Activity tool


फेसबुक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, Manage Activity tool का उद्देश्य यूज़र्स को आसानी से अपने पुराने पोस्ट मैनेज करने में मदद करना है। यह यूज़र्स के पुराने कॉन्टेंट को आर्काइव करता है, जो कि यूज़र के लिए फेसबुक पर मौजूद होता है।

लेकिन उसे दूसरे यूज़र्स नहीं देख सकते। इसके अलावा इसकी मदद से यूज़र्स अपने पुराने पोस्ट को ट्रैश भी कर सकते हैं, जिसमें आपका पोस्ट 30 दिन तक दिखेगा और फिर यह हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा। हालांकि, यूज़र्स उन्हें मैनुअली रीस्टोर या फिर डिलीट भी कर सकते हैं। 

यह दोनों ही विकल्प बल्क में इस्तेमाल किये जाएंगे, जिसका मतलब है कि यूज़र्स अपने सभी पुराने पोस्ट फिल्टर की मदद से एक बार में ही मैनेज कर सकते हैं। इन फिल्टर्स में categories, date, और people शामिल हैं।

How to use Facebook Manage Activity tool?


मैनेज एक्टिविटी टूल का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले Activity Log section में जाना होगा, इसके बाद Manage Activity में जाएं। यहां आपको आपके सभी पोस्ट दिखेंगे, जिनके साथ दो विकल्प दिए होंगे- Archive और Trash। 

सभी पोस्ट को आपको अलग से चुनना होगा, पोस्ट चुनने के बाद आपको दोनों में से किसी एक विकल्प को चुनना होगा।

फेसबुक ने अपने ब्लॉग में कहा है कि यह फीचर “mobile और Facebook Lite app” में जोड़ा गया है। गौर करने वाली बात यह है कि फिलहाल मैनेज एक्टिविटी टूल फेसबुक लाइट ऐप पर ही लाइव हुआ है, लेकिन जल्द ही मोबाइल वर्ज़न पर भी यह उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Facebook Manage Activity tool

                     Facebook Manage Activity tool 

Post a Comment

0 Comments