अब Twitter पर पोस्ट करने के लिए आपको टाइप करने की जरुरत नहीं है, आ गया Twitter का नया फीचर

आपको बता दे कि अब देश और दुनिया की पॉपुलर सोशल मीडिया कंपनी Twitter पर अब आपको पोस्ट को करने के लिए उसमे आपको टाइप करने की जरुरत नहीं है, अब इस बेहतरीन App में आ गया Twitter का नया एक शानदार व् खास फीचर यूजर के लिए जिसको यूजर अपने स्मार्टफोन में आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।
अब Twitter पर पोस्ट करने के लिए आपको टाइप करने की जरुरत नहीं है, आ गया Twitter का नया फीचर
अब Twitter पर पोस्ट करने के लिए आपको टाइप करने की जरुरत नहीं है, आ गया Twitter का नया फीचर 


               ख़ास बातें
  • Tweet Fleets पिछले हफ्ते भारत में Android और iOS के लिए हो चुका है लॉन्च
  • अब ट्विटर ने iOS यूज़र्स के लिए लॉन्च किया है नया 'Voice Tweets' करने का फीचर
  • अब Twitter के सभी उसेर्स को 140 सेकेंड्स तक की ऑडियो रिकॉर्ड कर ट्वीट करने का लाभ प्राप्त होगा 
 देश और दुनिया की पॉपुलर सोशल मीडिया और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने यूजर को प्रॉब्लम न हो इसलिये पहले ही फेक न्यूज पर लगाम व् रोक लगाने के लिए कई नए फीचर्स पेश कर चुका है ताकि उसके लोगों तक गलत व गुमराह करने वाली खबरों को पहुंचने से रोका जा सके।

इतना ही नहीं कंपनी अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने और पोस्ट को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए अब भी कई तरह के नए फीचर्स पर काम कर रही है। पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि Twitter ने देश और दुनिया की पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook की तरह ही इमोजी फीचर लेकर आने वाला है और इसकी टेस्टिंग भी कई जगह शुरू कर दी गई है।

वहीं अब इन खबरों के बीच कंपनी ने बेहद ही रोचक व खास फीचर रोलआउट केर दिया है जो कि पोस्ट करने के दौरान आपके एक्सपीरियंस को पहले से और भी खास बनाएगा। 


You can Tweet a Tweet. But now you can Tweet your voice!

Rolling out that today on iOS, user you can now record and Tweet with audio in your post .



Embedded video
Add caption


इसे भी पढ़े :-
https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/Top52Chaineesappslist.html

Twitter का कहना हैं कि इससे उसके यूजर का समय भी बचेगा :-

देश और दुनिया की पॉपुलर सोशल मीडिया कंपनी Twitter ने अपने यूजर को सुविदा प्रदान करने के लिए अपने Twitter App में वॉयस फीचर को अब रोलआउट कर दिया है यानि कि अब यूजर्स अपनी आवाज को रिकॉर्ड करके उसे अपने Twitter अकाउंट से ट्वीट कर सकते हैं। 

यानि कि इसका मतलब है कि अब आपको मैसेज टाइप करने की जरूरत नहीं है, बल्कि आप अपने विचार या भावनाओं को ऑडियो के जरिए रिकॉर्ड करके अपने अकाउंट से शेयर कर सकते हैं। वाकई यूजर्स के लिए ये बेहद ही खास व् खूबसूरत फीचर होगा और इसके बाद टाइप करने में अब आपका  समय भी बर्बाद नहीं करना पड़ेगा।


Twitter के यूजर अब ऐसे कर पाएंगे अपनी आवाज को ट्वीट
Twitter के यूजर अब ऐसे कर पाएंगे अपनी आवाज को ट्वीट

इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/remove-china-apps-50.html

Twitter के यूजर अब ऐसे कर पाएंगे अपनी आवाज को ट्वीट:-

आपको बता दे कि  कंपनी ने अपने पोस्ट में एक जीआईएफ (GIF) वीडियो को भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करता है? बता दे कि सामने आए वीडियो के मुताबिक अगर आप Twitter पर कोई पोस्ट करना चाहते हैं तो आपको  न्यू पोस्ट के ऑप्शन पर क्लिक👆करना होगा।

जहां आपको ऑडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन अपडेट करने के बाद मिलेगा। आप उस पर क्लिक करें और अपनी वॉयस के जरिए मैसेज को रिकॉर्ड कर लें। इसके बाद बस आप डन वाले बटन पर क्लिक करते ही आपका मैसेज वॉयस रिकॉर्ड होकर ऑटोमेटिक शेयर हो जाएगा। 

Twitter कंपनी का कहना है कि इसे अभी सिर्फ IOS यूजर ही यूज़ केर सकते है :-

आपको बता दे कि कंपनी का कहना है कि अभी इस फीचर का उपयोग सिर्फ IOS यूजर्स ही केर सकते है। IOS यूजर्स को अब Twitter पर अपने अकाउंट से ट्विट करते समय कंपोज 'तरंग' (Waves) जैसा आइकन अब दिखाई देगा।
इस पर यूजर टैप करने के बाद अपने वॉइस को रिकॉर्ड कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि यह ट्वीट एक ऑडियो फाइल की तरह पोस्ट हो जाएगा और अगर आप चाहें तो वॉइस के साथ कैप्शन भी दे सकते हैं। कंपनी का कहना है कि वॉइस ट्वीट की सीमा अभी सिर्फ 140 सेकंड यानी की (2 मिनट 20 सेकंड ) ही  रहेगी। 

अगर यूजर्स 140 सेकंड से लंबा बोलते हैं तो यह ऑडियो कई हिस्सों में बंटकर थ्रेड (Thread Tweet) के रूप में उनके अकाउंट से ऑटोमेटिक पोस्ट हो जाएगा।

इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/technicalhiman_77.html

Twitter कंपनी ने बताया कि इस फीचर का मकसद है कि उसके यूजर को प्रॉब्लम न हो :-


Twitter कंपनी का कहना है कि इसे अभी सिर्फ IOS यूजर ही यूज़ केर सकते है
Twitter कंपनी का कहना है कि इसे अभी सिर्फ IOS यूजर ही यूज़ केर सकते है 
आपको बता दे कि कंपनी का यह भी कहना है कि यूजर को टैक्स्ट में लिखते समय बहुत सारी बातें और भावनाएं उनकी रह जाती हैं। इसलिए हमें उम्मीद है कि यूजर को इस नए फीचर वॉइस ट्वीटिंग फॉलोअर्स को बेहतर ह्यूमन एक्सपीरियंस देगी। 

ट्विटर ने यह नहीं बताया कि ऐंड्रॉयड डिवाइसेस को यह फीचर कब तक और कब मिल पाएगा और कंपनी आगे इसे एंड्राइड में भी जल्द ही उपलब्ध करवा पायेगा और अभी कंपनी इसकी टेस्टिंग केर रही है



इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/technicalhiman.html

  • # twitter new feature in 2020
  • # technology
  • # apps
  • # Twitter
  • # Twitter Voice Message
  • # Twitter Audio Record
  • # Twitter New Feature
  • # Facebook Feature
  • # Computers and Technology
  • # Science and Technology

Post a Comment

0 Comments