TikTok Ban होते ही देश की कंपनी Mitron को हुआ डबल फ़ायदा ,ओवर डाउनलोडिंग के साथ ही बहुत ज्यादा मिली उसको फंडिंग

TikTok Ban होते ही देश की कंपनी Mitron को हुआ डबल फ़ायदा ,ओवर डाउनलोडिंग के साथ ही बहुत ज्यादा मिली  उसको फंडिंग
TikTok Ban होते ही देश की कंपनी Mitron को हुआ डबल फ़ायदा ,ओवर डाउनलोडिंग के साथ ही बहुत ज्यादा मिली  उसको फंडिंग 
भारत सरकार के चाइनीज ऐप को बैन करने के फैसले का देश के स्वदेशी ऐप Mitron को डबल फायदा मिला है। आपको बता दे कि जहाँ एक तरफ Mitron ऐप को मात्र तीन माह में 1.7 करोड़ बार से ज्यादा भारतीयों के स्मार्टफोन में डाउनलोड किया गया है। वहीं दूसरी तरह इस Mitron ऐप को 2 करोड़ रुपए की फंडिंग भी मिली है। बता दे कि यह फंडिंग 3one4 कैपिटल और Letsventure सिंडिकेट से इस ऐप्प को मिली है। बता दें कि Mitron ऐप की पैरेंट कंपनी Mitron TV है। देश में जहा Tiktok बैन के बाद Mitron ऐप के रोजाना के ट्रैफिक में 11 गुना का इजाफा देखने को मिला है। वहीं यह फंडिंग Mitron ऐप के एक करोड़ डाउनलोड होने के सिर्फ 5 दिन के बाद ही मिली है। इस Mitron ऐप को Google Play Store पर इसी साल अप्रैल में पेश किया गया था। वहीं देश में इस Mitron ऐप के पाकिस्तानी होने के दावे के बीच Mitron ऐप को Play Store से कुछ समय के लिए हटा भी दिया गया था। हालांकि तीन दिन बाद ही दोबारा Google Play Store पर मित्रों एप को फिर से वापस लाया गया।
Mitron App भारत में निर्मित एक स्वदेशी ऐप्प हैं :- 
आपको बता दे कि इस समय भारत में इंडियन शार्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म Mitron ऐप को Google Play Store पर लॉन्चिंग के एक माह में 50 लाख से ज्यादा डाउनलोड मिल गये थे। Mitron ऐप देश में रिलीज के एक माह में Google Play Store पर Mitron ऐप दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप भी बन गया था। Mitron ऐप के फाउंडर आईआईटी रूड़की के छात्र रहे शिवांक अग्रवाल और विश्वेसरैया नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी के छात्र रहे अनीश खंडेलवाल हैं जो आपस में मिलकर इस बेहतरीन स्वेदेशी ऐप्प को बनाया हैं।
Mitron App
Mitron App
यह भी पढ़े :- https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/07/59-tiktok-helo-uc-browser-likecamscanner.html

Mitron App को Google Play Store से 1.7 करोड़ से ज्यादा भारतीयों ने डाउनलोड किया :-
आपको बता दे कि देश में जहाँ चाइनीज ऐप्प टिकटॉक के बैन होने का सबसे बड़ा फयादा देशी ऐप्प मित्रों (Mitron app) को मिला है। महज तीन महीने के अंदर ही मित्रों एप को 1.7 करोड़ लोगों ने देश में अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लिया है |  वहीं इस एप को 3one4 कैपिटल और Letsventure सिंडिकेट की ओर से दो करोड़ रुपये की फंडिंग भी मिली है। यह फंडिंग मित्रों एप के एक करोड़ डाउनलोड होने के पांच दिन के तुरंत बाद इस कंपनी को मिली है।

Indian Mitron App
Indian Mitron App

वहीँ आपको बता दे कि Mitron TV ने MItron App  की इस शानदार सफलता पर कहा है कि सरकार द्वारा टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद इस एप के देश में Daily के Traffic में 11 गुना से ज्यादा का इजाफा भी देश में देखने को मिला है। बता दें कि मित्रों एप की पैरेंट कंपनी Mitron TV है। मित्रों एप को Google Play Store पर इसी साल अप्रैल माह में पब्लिश किया गया था।

यह भी पढ़े :- https://technicalhiman56.blogspot.com/search/label/blogger

Mitron App का पाकिस्तानी कनेक्शन होने का दावा :-
Mitron App में कई सारे बग्स भी हैं जिन्हें कंपनी धीरे-धीरे ठीक कर रही है। आपको बता दे कि इस ऐप्प में कंटेंट पॉलिसी को लेकर कुछ दिन पहले देश में इस ऐप्प को गूगल प्ले-स्टोर से हटाया भी गया था, हालांकि तीन दिन बाद Mitron App फिर से गूगल प्ले-स्टोर पर वापस दोबारा आ गया। वहीं इस ऐप्प के पाकिस्तानी कनेक्शन होने का भी दावा किया गया था। एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इस स्वदेशी Mitron App को एक पाकिस्तानी डेवलपर्स से 2500 में खरीदा गया था।
TikTok vs Mitron
TikTok vs Mitron
Mitron App को लेकर कंपनी का दावा है कि चाइनीज एप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से मित्रों एप के ट्रैफिक और वीडियो व्यूज में काफी उछाल भी देश में देखा या आया है। दावा है कि पिछले कुछ दिनों से हर घंटे 24 मिलियन से ज्यादा का इसमें व्यूज मिल रहे हैं।


यह भी पढ़े :- https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/best-10-internet-security-tips.html

Post a Comment

0 Comments