Best 5 Copyright Free Image Website :- Free Image, Free Download

Copyright Free Image Website
Copyright Free Image Website
नमस्कार दोस्तों और एक बार फिर से आपका बहुत बहुत स्वागत है, आप सभी का अपनी इस वेबसाइट Technical Himan पर। तो जैसे कि आप लोग जानते ही है कि आज के समय में कोई भी Blogger, Youtuber या फिर कोई भी Social Media Influencer हो उनको अपने कार्य के लिए किसी न किसी प्रकार के Copyright Free Image Website को चाहिए रहता हैं |

तो वह लोग एक ऐसे फ्री वेबसाइट की तलाश इंटरनेट पर करते है, जो उनको आज के समय में अच्छी क्वालिटी के Free Copyright image को उनको दे सके | बता दे वे सभी इंटरनेट पर इसको लिए काफी सारी वेबसाइट को आज के समय में ढूँढते हैं जो उनको उनकी मनपसंद इमेज को प्रोवाइड आसानी से करवा सके |

तो ऐसी ही मैं आज आप सभी लोगों को कुछ कॉपीराइट फ्री इमेज वेबसाइट को बताने जा रहा हूँ, तो अगर आप भी उन सभी की तरह वे सभी वेबसाइट के बारे में जानना चाहते हैं। फिर आप सभी इस लेख को आगे तक बहुत ही ध्यान से पढ़ते रहें।

मैं आज इस लेख के माध्यम से आपको टॉप 5 कॉपीराइट फ्री इमेजेस वेबसाइट जो आप सभी को इसके बारे में सारी जानकारी देगी। जिस तरह से आप सभी अंदर से मुफ्त छवि को प्राप्त करके उन सभी इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दे कि यदि आप सभी भी एक ब्लॉगर हैं या फिर आप YouTube पर अपने वीडियो को बनाते हैं। फिर इसके लिए आपको उनसे चित्र और मुफ्त वीडियो लेने होंगे। तो अपने वीडियो को अपने लेख को और भी सुंदर बनाने के लिए और इन सभी चीजों के लिए, आज के समय में आप सभी को Free Image डाउनलोड करनी होती है।

इसलिए आज, मैं आप सभी को उन सभी वेबसाइट के बारे में एक-एक करके बताऊंगा। बता दे कि जब आप वहां से आते हैं और सभी लोग एक छवि या एक वीडियो डाउनलोड करते हैं। तब सभी लोगों के पास कोई कॉपीराइट समस्या भविष्य में कभी भी नहीं होगी और आप बिना किसी कॉपीराइट के आप सभी लोग दुनिया भर की किसी भी श्रेणी से संबंधित छवियों और वीडियो को आज के समय में आसानी से डाउनलोड करने और उन्हें अपने लेखों या अपने YouTube वीडियो में उपयोग करने में आप सक्षम होंगे।

बता दे कि आप सभी को इस लेख को आज बहुत ही ध्यान से पढ़ना चाहिए और अगर आपको कुछ भी समझ में नहीं आता है। तो मुझको नीचे कमेंट बॉक्स में एक बार जरूर बताएं।

यह भी पढ़े :- Top 5 Ideas Blog पर ट्रैफिक कैसे लाये ? 

Top 5 Free Copyright Images Website 

Image Website
Image Website
आपको बता दे कि आज के समय में Free copyright image सभी को कितना जरूरी होता है, इसलिए मैं आज सभी लोगों को अपने सभी दोस्तों को कुछ कॉपीराइट फ्री इमेज वेबसाइट बताने जा रहा हूँ। मैं आपको आज पूरी एक-एक करके जानकारी देता हूं कि वे सभी कौन सी वेबसाइट है और कहाँ से आप सभी लोग इमेज को डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दे इसके लिए आपकी श्रेणी जो कोई भी हो, आपको यहाँ पर उन सभी श्रेणी से संबंधित एक-एक चित्र या फिर वीडियो मिलेगा जिसका आपको तलाश हैं। तो आप बिना किसी भी चिंता के आप इन सभी वेबसाइटों से चित्र और वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने लेख में उनका उपयोग हर YouTube के वीडियो पर भी कर सकते हैं।

आपको बता दे कि मैं आपको नीचे उन सभी Top 5 वेबसाइटों के बारे में पूरी जानकारी दे रहा हूं। इसलिए यदि आप ध्यान से नहीं पढ़ते हैं और कुछ भी नहीं समझते हैं। तो मुझे कमेंट में जरूर बताएं। मैं आपकी मदद जरूर से जरूर करूंगा।

यह भी पढ़े :- What is Blog in Hindi ?

#1. StockSnap.io  

आपको बता दे कि इसे देखने वाला पहला व्यक्ति, आज के समय में यहाँ StockSnap.io से भी आप सभी लोग अपनी-अपनी  किसी भी श्रेणी से संबंधित उन सभी इमेज को फुल एचडी के साथ आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई भी शुल्क इनके मालिक को देना पड़ेगा और आप कोई भी इमेज को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं |

बता दे कि यहाँ पर आप सभी लोगों को अपने मनपसंद के प्रत्येक श्रेणी से संबंधित लाखों में आपको चित्र देखने को मिलेंगे। यह जाति श्रेणी ब्लॉगिंग हो या फिर ऑनलाइन हो या फिर कोई भी। तो यह भी एक बड़ी वेबसाइट है जहाँ से आप मुफ्त में Copyright इमेज को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

#2. Pexels.com

आपको बता दे कि आज के इस पोस्ट में हमारी लिस्ट में दूसरी वेबसाइट जो कि है, वह है Pexels.com है। आपको बता दे कि ये बहुत ही पुराणी व् पॉपुलर वेबसाइट है और यह आज के समय में भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय वेबसाइट है।

यहाँ पर भी आप सभी लोगों को आपके मनपसंद के हर श्रेणी से और कई एनिमेशन के साथ तस्वीरें आपको देखने को मिलेंगी। आपको वे सभी कॉपीराइट फ्री इमेज देखने को मिलेंगे | जिन्हें आप अपने लेख में देखना चाहते हैं या फिर आप अपने YouTube वीडियो में इसका उपयोग कर आसानी से कर सकते हैं। बता दे कि ये सभी इमेज आपको फ्री में मिलेगा और इसमें आपको कोई भी कॉपीराइट देखने को नहीं मिलेगा।

Pixabay.com

Pixabay.com


#3. Unsplash.com

आपको बता दे कि अब हमारी लिस्ट में वह फ्री वेबसाइट पर आने वाला तीसरा नंबर है, तो वह है Unsplash.com। बता दे यहाँ भी आप सभी लोगों को आपके मनपसंद विभिन्न प्रकार के फ्री कॉपीराइट इमेज को देखने को मिलेगा। जिसे आप सभी लोग आज के समय में अपने ब्लॉग या फिर आर्टिकल या फिर किसी भी तरह के YouTube वीडियो में आप इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दे कि इस वेबसाइट की सबसे जरुरी बात यह है कि यहाँ पर आप सभी लोगो को वीडियो को देखने को नहीं मिलेंगे। केवल आप सभी लोग यहाँ पर तस्वीरें ही देखने को मिलेंगी | जिन्हें आप यहाँ से फ्री में आसानी से डाउनलोड कर सकते है और उनका आप उपयोग भी कर सकते हैं।

#4. Pixabay.com

आपको बता दे कि आज के इस पोस्ट के लिस्ट में अब जो वेबसाइट चौथे नंबर पर है, वो है  Pixabay.com। बता दे कि यह आज के समय में बहुत ही लोकप्रिय व् पॉपुलर फ्री कॉपीराइट इमेज वेबसाइट की लिस्ट में top पर आता है |

आपको बता दे यहाँ पर कई सारे उपयोगकर्ताओं के चित्र और वीडियो आसानी से देखने को मिलेगा जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है। यहाँ पर आप सभी लोगों को लाखो-करोङो फ्री कॉपीराइट इमेज और वीडियो आपको देखने को मिलेंगे। आप उन्हें अपने ब्लॉग व् लेख में या फिर वीडियो में उनका इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

बता दे कि यह भी एक बहुत ही अच्छी व् पॉपुलर वेबसाइट है और खास बात आपको बता दे कि आज के समय में ज्यादातर मैं अपने ब्लॉग के पोस्ट के लिए मैं भी इस ही वेबसाइट की फ्री कॉपीराइट इमेज का उपयोग सबमे करता हूं।

#5. Reshot.com

आपको बता दे कि आज के इस पोस्ट के लिस्ट में फ्री कॉपीराइट इमेज वेबसाइट जो अब 5 वें नंबर पर आती है। वह है Reshot.com | बता दे आपको कि यह भी एक बहुत ही पॉपुलर व् लोकप्रिय वेबसाइट है। यह आप सभी को फ्री में सभी इमेज को प्रोवाइड करवाता है |

बता दे कि यहाँ पर आपको कई विभिन्न श्रेणियों की फ्री कॉपीराइट इमेज को देखने को मिलेंगी | जिनका इस्तेमाल आप सभी लोग अपने वेबसाइट या फिर ब्लॉग में या फिर अपनी Youtube के वीडियो में आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

बता दे कि अगर आप यहाँ से ली गई किसी भी इमेज का उपयोग करते हैं। तो भविष्य में आप सभी लोगो को किसी भी प्रकार का कोई भी कॉपीराइट का मुद्दा देखने को आपके वेबसाइट पर या फिर Youtube के वीडियो में नहीं मिलेगा।

About the Post 

तो दोस्तों, इस लेख के माध्यम से मैंने आप सभी को बताया है कि Top 5 Copyright Free Images Website तो अगर आप सभी लोगों को एक लेख को पसंद आया हो। तो फिर आप इस लेख को जरुरतमंद लोगों के साथ जरूर शेयर करें और अगर आप सभी लोगों को अभी भी कोई भ्रम है। तो नीचे Comment अनुभाग में जरूर बतायें | मैं आपकी मदद जरूर करूंगा।

यह भी पढ़े :- Webp क्या है ?

Post a Comment

0 Comments