Internet Se Paise kaise kamaye जानीये हिंदी में

तो अगर आप भी आज के समय में जानना चाहते है कि internet se paise kaise kamaye बहुत ही आसानी से, तो फिर आपको भी ये पोस्ट के माध्यम से Step by Step सब कुछ Guide किया जायेगा, कि आप आज के समय में इंटरनेट से कैसे पैसे कमा सकते हैं।

दोस्तों नस्मस्ते, आपको बता दे कि आज मुझे पूरी उम्मीद है कि आप सभी लोग अच्छे ही होंगे, तो आज हम आपको इस पोस्ट के माद्यम से ऐसे 3 आसान व् सही तरीके बताएँगे। जिसके माध्यम से आप आज के समय में इंटरनेट से बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। जैसा कि आप लोगो को पता है कि आज इंटरनेट से पैसे को कमाने के लिए आपके पास एक बहुत ही High Speed Internet Connection या फिर Slow ही लेकिन इंटरनेट होना जरुरी है और एक लैपटॉप, कंप्यूटर या फिर मोबाइल होना बहुत ही जरुरी हैं।

आपको मैं यहाँ पे हम आपको केवल 3 तरीको के बारे में बताने जा रहा हूँ. अगर आपको ऐसे 10 तरीको के बारे में जानना है और उन चीजों से पैसे कमाना है तो फिर आप हमारा या आर्टिकल Ghar baithe paise kaise kamaye पढ़ सकते हो. यहाँ पे भी हम ने Step by Step Guide किया हैं. तो चलिए जन लेते है अब वो कोनसे तरीके है जिसको use करके आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हो.


  • Facebook
  • URL Shoretner
  • PDD Network

Facebook

हम सभी को पता पता है कि Facebook आजके टाइम पे ज्यादा Use करने वाला Social Media Platform हैं. यहाँ पे दुन्या भर के लोग Active होते हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि Facebook को इस्तिमाल करके पैसे कैसे कमाया जा सकता हैं. अगर आपको पता होगा तो हमें आप नीचे Comment करके जरुर बताना ताकि हम भी देखे आपकी Knowledge कितनी हैं.

चलिए जान लेते है अब Facebook से पैसे कैसे कमाया जा सकता हैं. Facebook से पैसे कमाने के लिए आपके पास कोई खुद की Website, Product या कोई Skill होना जरुरी हैं. इसके अलावा आप दूसरों के Products आप यहाँ पे Sell करके Commision कमा सकते हो. Commission कमाने के लिए आप किसी भी Affiliate Marketing Programme में Join हो सकते हो. India में आप Amazon या Flipkart के Affiliate Programme में Join हो कर उनके products को Sell कर सकते हो और उनसे Commission कमा सकते हो.

यहाँ पे अब बात आती है जो भी आपके products होंगे. उनको आप कैसे sell कर सकते हो Facebook में. Facebook में आप अपने products को दो तरीको से sell कर सकते हो. एक है Free promotion और एक है Paid Promotion.

Free Promotion कैसे करे Facebook पर
Free promotion करने के लिए आप Groups में Join हो सकते हो.
जो भी आपके पास Products होंगे. उनको आप इन्ही Groups में Post करके अच्छी खासी Sale Generate कर सकते हो.
Facebook पे आप खुद का Page या खुद का Group बना कर उनमे members को Join करवा सकते हो. जो कि बिलकुल Free हैं.
आप खुद अपने page या Group में अपने Products या Affiliate Products की links को Share करके sale generate कर सकते हो.
Paid Promotion कैसे करे Facebook पर
आप अपने Products की advertisement FaceBook पे करके अपने Sales को increase कर सकते हो.
आप अपने Affiliate Marketing के links को भी Facebook पे Promote कर सकते हो.

URL Shoretner

Url Shortener websites से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हो. Url Shortener Websites से पैसे कमाने के लिए आपको URL Shotener की websites में Join होना पड़ेगा. उसके बाद आपको कोई भी URL को Short करना होगा. यहाँ पे आप YouTube Videos को Short URL में Convert कर सकते हो. उसके बाद आपको उस Short URL को अपने Friends, Facebook Groups, Pages, और बाकी Social Media's पे Share करना होगा.

जो भी आपके उस URL पे Click करेगा. उसके Click करने के बदले में आपको पैसे मिल जायेंगे. इन Websites में आपको Approx. 1000 Views के $10 तक मिलता हैं. ये सारा कुछ Country पे depend होता हैं.

PPD Network

PPD Network एक website होती हैं. अगर आप किसी भी PPD network के website में Join होते हैं. उसके बाद आपको इन websites में खुद के Files या कुछ भी Upload कर सकते हो. Upload करने के बाद आपको एक Link मिल जायेगी. अगर आप उस Link को Social media पे या अपने Audience के साथ share करना होगा. अगर इस Link के जरिये से कोई भी उस File या Video को Download करता हैं तो उसके Download के बदले में आपको पैसे मिलते हैं.

अगर आपके पास Audience है तो फिर आप सारे काम कर सकते हो. और इन चीजो के माध्यम से आप बहुत सारा पैसा भी कमा सकते हो.

Conclusion

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल helpful रहा होगा तो फिर ये आप अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करना. ताकि वो भी अपनी इन्टरनेट की Journey को Start कर सखे.

अगर आपको Internet se paise kaise kamaye इस आर्टिकल से related कोई भी जानकारी चाहिए तो आप हमें नीचे comment करके बता सकते हो. में आपकी Comment का जरुर reply करूँगा. और मुझे बहुत ख़ुशी होगी आपके comment को reply देने में.

Post a Comment

0 Comments