Google ने Pinterest को टक्कर देने के लिए पेश किया है Keen App ,आपके मनचाहे कंटेंट के लिए करेगा मशीन लर्निंग का इस्तेमाल

Google ने Pinterest को टक्कर देने के लिए पेश किया है Keen App ,आपके मनचाहे कंटेंट के लिए करेगा मशीन लर्निंग का इस्तेमाल
Google ने Pinterest को टक्कर देने के लिए पेश किया है Keen App ,आपके मनचाहे कंटेंट के लिए करेगा मशीन लर्निंग का इस्तेमाल 

Google देश और दुनिया की पॉपुलर सर्च इंजन कंपनी ने अपने कस्टमर व् यूजर को पहले से और भी बेहतर व् अच्छी सुविधा प्रदान करने के लिए रोज नए-नए अलग-अलग तरह के वर्क को करके Customer के लिए नए फीचर को लॉन्च करता है जिससे उसके कस्टमर को कोई परेशानी न हो और उसके कस्टमर हमेशा कुश रहे। 

इसलिए यदि आपका मन पिंटरेस्ट को यूज़ करके भर गया है तो आज गूगल ने आपके लिए एक नया इंतजाम कर दिया है। यानी की गूगल ने आज एक नया ऍप आपके लिए लेकर आया है। गूगल ने पिंटरेस्ट को टक्करदेने के लिए एक Keen नाम से एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है।

Keen(कीन) काफी हद तक Pinterest के जैसा ही है। यूजर को कीन पर भी पिंटरेस्ट की तरह किसी अपने मनपसंद से रेलेटेड खास विषय से संबंधित कंटेंट को सेलेक्ट करेगा और उसको यह प्लेटफार्म आपके सेलेक्ट किये गए कंटेंट से सम्बंदित चीज़ो  दिखायेगा। गूगल का यह प्लेटफॉर्म कंटेंट के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है।

इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/amazonflex-amazon.html

Keen App
Keen App
इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/twitter-twitter.html


Google के इस Keen App से यूजर को फ़ायदा :- 

Google का कहना है की उसके यूजर को आमतौर पर किसी खास विषय से संबंधित कंटेंट के लिए लोगों को इंटरनेट पर प्राप्त व् ढूँढने में अपना कीमती काफी वक्त जाया व् बेकार करना पड़ता है, लेकिन अब आज के समय में पिंटरेस्ट और कीन जैसे प्लेटफॉर्म से लोगों का बहुत ज्यादा भी समय बचता है और यूजर को उनके  मनचाहे कंटेंट भी मिल जाते हैं। 
                        आपको बता दे की पिंटरेस्ट और कीन में एक बहुत बड़ा फर्क यह है कि पिंटरेस्ट में आपको सर्च या ब्राउज करना पड़ता है लेकिन इस नए प्लेटफार्म कीन में आपको एक बार ही सर्च करना पड़ेगा। इसके बाद गूगल अपनी पॉपुलर मशीन लर्निंग की मदद से आपको कंटेंट खुद ही भविष्य में प्रोवाइड कराएगा।
Google के इस Keen App से यूजर को फ़ायदा
Google के इस Keen App से यूजर को फ़ायदा 
इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/technicalhiman_77.html

Google कंपनी का कहना है की इस प्लेटफार्म से यूजर का डाटा भी सुरक्षित रहेगा  :-  
आपको बता दे कि कंपनी का कहना है कि कीन में भी आपको पिंटरेस्ट की तरह ही कंटेंट को शेयर करना और सेव करने का विकल्प भी मिलेगा। इसकी जानकारी ख़ुद कीन के को-फाउंडर CJ Adams ने दी है। 

उन्होंने कहा कि इस नए कीन प्लेटफार्म के लिए गूगल कंपनी के 120 लोगों व् वर्कर की टीम काम कर रही है ताकि लोगों व् उसके यूजर को मशीन लर्निंग के जरिए भविष्य में बेहतर कंटेंट को पहुंचाया जाए।


Google कंपनी का कहना है की इस प्लेटफार्म से यूजर का डाटा भी सुरक्षित रहेगा
Google कंपनी का कहना है की इस प्लेटफार्म से यूजर का डाटा भी सुरक्षित रहेगा 

इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/jio-disney-hotstar-vip.html


Google के इस नए प्लेटफार्म Keen App का अच्छा फीचर :-

कंपनी का कहना है कि कीन प्लेटफॉर्म पर उसके यूजर अपना कीन भी बना सकते हैं और उसे आप हर जगह कोई भी सोशल मीडिया प्लेफॉर्म में शेयर भी कर सकते हैं। इसके अलावा अन्य कीन यूजर्स दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह आपको फॉलो भी कर सकते हैं। 

आप अपने कीन को निजी या सार्वजनिक भी अपने मन के हिसाब से रख सकते हैं। Google कंपनी का इस नया कीन प्लेटफॉर्म आपकी सर्चिंग विहैवियर को भविष्य में लगातार ट्रैक करेगा और उससे संबंधित कंटेंट को आपको दिखाएगा।   
Google के इस नए प्लेटफार्म Keen App का अच्छा फीचर
Google के इस नए प्लेटफार्म Keen App का अच्छा फीचर
इसे भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/Top52Chaineesappslist.html

#pinterest #keen #google #keen app  #tech news in hindi

Post a Comment

0 Comments