Facebook अब लॉन्च करेगा एक नया Forcast ऐप, जिससे COVID-19 जैसी और भी घटनाओं की होगी भविष्यवाणी

Facebook अब लॉन्च करेगा एक नया Forcast app

Facebook अब लॉन्च करेगा एक नया Forcast ऐप, जिससे COVID-19 जैसी और भी घटनाओं की होगी भविष्यवाणी

देश और दुनिया की पॉपुलर सोशल मीडिया कम्पनी Facebook जल्द ही अपने यूजर को खुश एंड उनको सुरक्षित रखने के लिए अपना एक नया Forecast iOS ऐप लॉन्च हैं, जहां पर Covid-19 जैसे और भी इत्यादि फ्यूचर इंवेट (घटना) को लेकर पूर्वानुमान जाहिर किया जाएगा। आपको बता दे कि यह ऐप अभी केवल बीटा वर्जन में उपलब्ध है। इस ऐप पर कम्यूनिटी मेंमर भविष्य और पूर्वानुमान को लेकर अपने सवाल पोस्ट कर सकेंगे और साथ ही उन पर चर्चा कर पाएंगे। 

इस तरह यूजर्स अपनी जानकारी को ज्यादा पुख्ता भी बना पाएंगे। Facebook ने हेल्थ, रिसर्च और अकैडेमिडक जगत के लोगों से इस प्लेटफॉर्म से जुड़कर कोविड-19 जैसी तमाम घटनाओं के पूर्वानुमान (पहले से ही ) और उनके प्रभाव के बारे में जानकारी देने की अपील की हैं।
Forecast App new feature
Facebook के Forecast ऐप पर यूजर्स भविष्य से जुड़े सवाल पोस्ट कर सकेंगे जिनका सवाल कई एक्सपर्ट की तरफ से दिया जाएगा।
पको बता दे कि Facebook के इंटरनल रिसर्च एंड डेवल्पमेंट ग्रुप की NPE टीम के मुताबिक यह iOS ऐप शुरुआत में अमेरिका और कनाडा के लोगों के लिए ही उपलब्ध रहेगा, जहां पर लोग पूर्वानुमान और भविष्य में होने वाले घटनाआहों से सम्बंद के मुद्दों पर बातचीत कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि इस प्लेटफॉर्म के पूर्वानुमान और बातचीत ऐप्प पर पब्लिकली उपलब्ध रहेगी, जिसे यूजर के द्वारा दूसरे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा व् शेयर किया जा सकेगा। 
Facebook New App
Facebook New App 

पको बता दे कि दरअसल Facebook का यह Forecast ऐप पर उसके यूजर्स भविष्य से जुड़े सवालों के बारे में सवाल पोस्ट करेंगे या फिर पूछ्येंगे , जिनका सवाल फेसबुक के कई एक्सपर्ट की तरफ से यूजर को दिया जाएगा। और साथ ही एक्सपर्ट अपने सवाल के पीछे की पूरी रीजनिंग और तर्क को आपको यानी की फेसबुक के यूजर को विस्तार से समझाएंगे।कंपनी का कहना है कि इसके बाद यूजर्स इन जवाब पर अपनी वोटिंग भी करेंगे, जिस सवाल को सबसे ज्यादा लोग पसंद करेंगे, कंपनी का कहना है कि वो फाइनल में भविष्यवाणी हो जाएगी। 


Facebook
Facebook 

आपको बता दे कि Facebook की मानें, तो मौजूदा वक्त में भारी तादात में पूर्वानुमान और भविष्यवाणी की जा रही हैं, जो आज के समय में शायद संदेह पैदान करने के लिए बहुत ही काफी है। लेकिन एक कम्यूनिटी के तौर पर सही पूर्वानुमान के बारे में लोगों का जानना बहुत ही जरूरी हो जाता है। और साथ ही लोगों की तरफ से ऐसे मुद्दों पर बातचीत करने से ज्यादा बेहतर एक-दूसरे को अच्छी जानकारी भी मिलती हैऔर एक-दूसरे का फ़ायदा भी होता हैं । 

बता दे कि Facebook कंपनी की तरफ से कहा गया हैं कि कोविड-19 जैसे मुद्दों पर बातचीत करके हेल्थ, रिसर्च अकैडेमिक पूर्वानुमान से उसके यूजर को भविष्य की कई चुनौतियों से बचने में और सुरक्षित रहने में मदद भी मिल सकती है।

यह भी पढ़े :-https://technicalhiman56.blogspot.com/2020/06/amazonflex-amazon.html

Post a Comment

0 Comments