Amazon se paise kaise kamaye in Hindi : Amazon से पैसे कैसे कमाए ?(2020)

Amazon se paise kaise kamaye in Hindi
Amazon se paise kaise kamaye in Hindi

Amazon जैसा कि आप लोग जानते ही है कि इसके बारे में आज के समय में कौन व्यक्ति ऐसा हैं जो इसको नही जनता है। तो दोस्तों आज कि इस पोस्ट में मैं आपको बताहूँगा कि आप आज के समय में amazon se paise kaise kamaye in hindi के बारे में और आप आज के इस पोस्ट में जानेंगे कि आप इस डिजिटल दुनिया में amazon affiliate se paise kaise kamaye वह भी बहुत ढेर सारा पैसा।

तो इसके लिए मई आपको नीचे  स्टेप स्टेप method को बताहूँगा जिसको आप आसानी से fallow करके आप घर बैठे आसानी से पैसा कमा सकते है। तो इसके लिए आप मेरी इस पोस्ट को ऊपर से नीचे तक जरूर बिना कुछ छोड़े सारा पढ़े।

Amazon affiliate marketing


आपको बता दे कि आज के इस डिजिटल दुनिया में जब भी कभी online shopping का नाम आता है, तो उस समय किसी के मुँह पर सबसे पह्ले Amazon का नाम ही जरुर आता है और जब कभी भी आपके दिमाग में online shopping के लिए वेबसाइट का नाम आता है। तो फिर ऐसा लगता है कि आपको पैसा किसी दुसरे व्यक्ति को देना होगा मतलब कि आपको पैसा paid करना होगा।

लेकिन तब क्या होगा जब, मै आपसे कहूँ कि आप इसी आज के समय में घर पर बैठे ही amazon के वेबसाइट से आप हजारों-लाखों रुपया आसानी से कमा सकते है और वो भी एकदम free में !! तो आप बिलकुल ही चौक जायेंगे कि क्या ऐसा संभव है और Amazon se paise kaise kamaye? इसलिए अगर आप भी इसके बारे में जानना चाहते है, तो आप इस पोस्ट को ऊपर से नीचे तक जरूर पूरा पढियेगा।

Amazon se paise kaise kamaye ?

Table of Contents


  • Amazon se paise kaise kamaye ?
  • Amazon Associate क्या है ?
  • Amazon Affiliate Marketing के फायदे ?
  • Amazon affiliate se paise kaise kamaye?

तो दोस्तों, जैसा कि आप लोग जानते है कि आज के समय में आम तौर से हम सभी लोग जब कभी भी किसी shopping site पर visit करते है। तो उस पर सामान खरीदने के बदले हम पैसा उनको pay करते है और ये आज के समय में सच भी है, लेकिन क्या आपको पता है online shopping वेबसाइट के बारे में एक और चीज जाननी चाहिए कि वह आज के समय में एक ऐसा referral program भी चलाते है।जिससे लोग आसानी से शेयर करके पैसा भी कमा सके और वह भी इसमें खास बात है कि इसमें आपको बिना एक रुपया इन्वेस्ट किये।

यह भी पढ़े :Best 5 free copyright image website हिंदी में जाने

Amazon affiliate program in hindi :-

Amazon affiliate program in hindi

Amazon affiliate program in hindi

लेकिन आपको बता दे कि असल में इसमें general तरीके में आपको इनका कोई न कोई सामान को amazon affiliate के लिंक के माध्यम से बेचना होगा और जब भी आपका सामान link से बिकेगा, तभी आपको पैसा मिलेगा और इस तरह से amazon से आप पैसे को कमा सकते है।लेकिन आज आपको इससे अलग चीज की जानकारी भी मिलेगी।

बता दे कि इसके लिए आपको पूरी बात को समझने के लिए मैं आपको एक सरल example देता हूँ, ताकि आपको आसानी से समझ में आ जाए, तो आप मान लीजिये कि आपके पास एक बढ़ा सा मॉल है जिसमे अलग-अलग तरह के आपके उसमे सामान बिकते है और लोग उसमे आ कर सामान को खरीदते है। लेकिन अभी जो भी लोग आयेंगे वो अपने मन से आयेंगे, लेकिन जरा आप सोचिये कि जिस मॉल में आपका सामान बिकता है।

उस मॉल के एकदम सामने ही एक नया दूसरा मॉल खुल जाये तो अब लोग आपके मॉल में आ कर आपका सामान खरीदेंगे। इसकी कोई भी गारंटी नही है ऐसे में आपका तो बहुत नुकसान हो सकता है ? है न ? तो आप ऐसे में अपना दिमाग लगायेंगे और एक अच्छा सा बेहतरीन प्लान को बनायेंगे।

बता दे कि आपका प्लान ये होगा कि, जो भी लोग कई सारे customer को आपके मॉल में लेकर आयेंगे और जब customer को कोई सामान पसंद आएगा तो वह उस सामान को जरुर ही खरीदेगा और जब customer सामान खरीदेगा तो उस पैसा में से आप कुछ हिस्सा commission के रूप में उसको देंगे जो व्यक्ति आपको customer को ला कर देगा।

जिससे आपका भी कुछ फायदा होगा और उस customer का भी फायदा क्योकि customer को तो किसी न किसी जगह से सामान तो लेनी ही है और इसके बाद उसका भी फायदा होगा जो व्यक्ति आपको customer को ला कर देगा।

तो दोस्तों, मेरे हिसाब से ये प्लान बहुत ही बेहतर है क्योकि, आप मान लीजिये कि आज के समय में किसी भी customer को अगर एक smartphone खरीदनी है और जब वह अपना मन भी बना लिया है तो वो किसी न किसी दुकान से जरूर मोबाइल खरीदेगा ही। इसलिए अगर आप उस customer को सिर्फ इतना ही बता दे कि जो स्मार्टफ़ोन आप खरीदना चाहते है।

वह स्मार्टफोन उस दुकान से ले लीजिये वह आपको अच्छा देगा और बता दे इसी कारण से आपके customer को कोई भी नुकसान भी नहीं होगा और बस कुछ ही स्टेप को फॉलो करके आपको कुछ % उस स्मार्टफोन या फिर किसी भी सामान का commission भी आपको मिल जाएगा।

तो आपको बता दे कि अब यही काम इंटरनेट की इस online की दुनिया में भी होता है, जिसे आज इंटरनेट की भाषा में Affiliate Marketing भी कहते है और बता दे कि आपको भी आज के समय में Amazon पर Affiliate Marketing की help से हजारों-लाखो रुपया प्रति month कमाने का तरीका भी बताऊंगा।

यह भी पढ़े :Make money online without investment हिंदी में जाने

तो अगर आप भी चाहते है कि आज के समय में घर पर बैठे-बैठे आप भी आसानी से Amazon के Affiliate Program को जॉइंट करके आसानी से पैसा कमाए, तो सबसे पहले आपको इसके लिए इन कंपनियों के Affiliate Program से जुड़ना होगा, जिसका नाम है Amazon Associate Program जहाँ पर आप फ्री में जुड़ सकते हैं।                                           

What is Amazon Associate ?

amazon se paise kaise kamaye
amazon se paise kaise kamaye
Amazon Associate आपको बता दे यह एक affiliate program है,जो की Amazon के द्वारा ही चलाया जाता है और इसके लिए या फिर इससे जुड़ने के लिए आपको बस इसके वेबसाइट पर आ कर आपको अपना इस program कुछ ही स्टेप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा और जब आपका account create इसमें हो जायेगा तो इसके बाद आपको कुछ आसान step को इसमें follow करना होगा, तो फिर इसके बाद आप आसानी से पैसा कमाना स्टार्ट कर देंगे |

यह भी पढ़े : Top 5 Ideas Blog per Traffic kaise laye हिंदी में जाने

बताे दे कि जब आप इस पर लॉग इन होंगे तो आपको जिस भी इसके product को आप promote यानी कि शेयर करना चाहते है तो उसको सबसे पहले इसमें आप search करके उसका Affiliate लिंक को generate कर लीजियेगा जैसे कि मैंने किया है।

अब इसके बाद आप जब अपने मनपसंद product get link से URL ले लेंगे और जहाँ पर आप अपने सोशल मीडिया या फिर अपने वेबसाइट पर शेयर करेंगे और आपके शेयर करने के बाद अगर कोई भी आदमी amazon के वेबसाइट पर आता है और कुछ मतलब कुछ भी खरीदता है तो आपको उस सामान का Affiliate commission के रूप में कुछ पैसा आपको जरुर मिलेगा।

Amazon Affiliate Marketing से फायदा?

तो दोस्तों इसमें मुझको एक चीज बहुत ही कमाल की लगी, Amazon Affiliate Marketing में कि अगर कोई भी व्यक्ति जो आपके लिंक के कारण amazon के official website पर आता है और आप जो भी product के बारे में आपने अपने सोशल मीडिया या फिर वेबसाइट या फिर Youtube पर शेयर किया था उसके बदले अगर कोई दूसरा भी product उसको पसंद आ गया और अगर उसको भी खरीद लिया तो भी आपको उसका भी commission के रूप में पैसा आपको जरुर मिलेगा।

amazon se paise kaise kamaye
Make Money With Amazon
इसको मैं आपको एक example के रूप में समझाते है, आप मान लीजिये मैंने कोई smartphone के बारे में अपने सोसिअम मीडिया या फिर वेबसाइट या फिर अपने YouTube पर शेयर किया और जब लोग उस URL के कारण amazon के वेबसाइट पर आते है और फिर उनके मन में आया की smartphone के बदले कोई TV या कोई और दूसरा सामान खरीद ले तो जो समान वह खरीदेंगे वो भी तो आपके कारण ही खरीदेंगे इसलिए Amazon आपको इसका भी पैसा देगा।

यह भी पढ़े : WebP kya hai ? हिंदी में जाने

Amazon affiliate se paise kaise kamaye :-


Amazon affiliate se paise kaise kamaye

Amazon affiliate se paise kaise kamaye

आपको बता दे कि आज के समय में amazon se paise kaise kamaye कई सारे तरीके है इंटरनेट पर आज मैं आपको कुछ अच्छे व् बेहतरीन तरीके बताहूँगा जिससे आप आसानी से घर बैठे पैसा सकते हैं।आपको एक भी पैसा कई भी इन्वेस्ट करने की जरुरत नहीं हैं।

  • सबसे पहले आपको amazon associate के official website पर जाये।
  • इसके बाद बता दे कि आपके लिए पहले join का option आता था, लेकिन अब इसमें signup का option दिखेगा तो आपको इसमें signup करना होगा।
  • अब आप यहाँ पर signup करेंगे और आपको बता दे कि तो आप अगर पहले से कोई भी अकाउंट amazon पर बनाये है तो उससे इस पर आप login कर लीजिये नहीं otherwise आप इसमें अपना Amazon का न्यू अकाउंट अपना detail को भर के create कर लीजिये।
  • अब इसके बाद आप signup के time में आपके ब्लॉग का  इसके link को किसके माध्यम से promote करना चाहते है उसका यूआरएल मांगेगा,जहाँ पर आप इसके link को शेयर करके इसके प्रोदुक्ट को प्रमोट करेंगे।
  • इसका मतलब ये है कि अगर आपका कोई YouTube चैनल होगा तो वो या फिर कोई भी अपनी website जो आप इस समय सर्च इंजन में उसको run कर रहे है उसका आप यहाँ पर लिंक डालना होगा।
  • अब इसके बाद आप अपना पूरा डिटेल्स यहाँ पर सही-सही डाल कर अपना प्रोफाइल को बना लीजिये।
  • अब जब आपका अकाउंट इसके द्वारा approve हो जायेगा तो इसके बाद आप अपना किसी भी प्रोडक्ट का जिसको आपको प्रमोट करना है उसका एफिलिएट लिंक generate कर सकते है.
  • अब आप उस प्रोडक्ट का generate हुए लिंक को अपने ब्लॉग या YouTube चैनल पर भी शेयर कर सकते है या फिर  सोशल मीडिया पर भी आसानी से उस लिंक को शेयर कर सकते है। 
  • अब अगर कोई भी यूजर आपके एफिलिएट लिंक या फिर शेयर करने के कारण इसके यहाँ उस प्रोडक्ट को अगर खरीदेगा तो आपको उसका कुछ परसेंटेज कमीशन के रूप में आपको जरुर मिलेगा।

Over To Post 


तो अब आप अच्छे ढंग से समझ गये होंगे कि आज के समय में घर बैठे इंटरनेट पर Online Amazon se paise kaise kamaye के बारे में जान ही गए हैं। आपको बता दे कि आप इसके लिंक को ज्यादा से ज्यादा शेयर करेंगे अपने सोशल मीडिया पर और  से इसके जितने भी ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्टी sale होंगे या आपको उतना ज्यादा commission देगा।

जिसके माद्यम से आपका प्रति माह ज्यादा से ज्यादा earning या फिर कह सकते है कि कमाई होगा। यह पोस्ट में मैं आपको आज के समय में इंटरनेट क्र माध्यम से घर बैठे आसानी से Amazon se paise kaise kamaye in Hindi के बारे में विस्तार से बताया हैं।

तो इसको आप अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करिए, ताकि उनको भी  में अधिक से अधिक जानकारी मिले और अपने देश के युवा भी इससे खूब आगे बढ़ेंगे, तो अब आपके हाथों देश हित में एक शेयर जरूर बनता है।

यह भी पढ़े : What is Backlinks? हिंदी में जाने

Post a Comment

0 Comments